बिहार सरकार के द्वरा दरभंगा एयरपोर्ट बनेगा हाईटेक, 336 करोड़ के लागत से होगा एयरपोर्ट का विस्तार

दरभंगा, बिहार। दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए नीतीश कैबिनेट ने भी मंजूरी प्रदान कर दी है। जिसके तहत अब  दरभंगा एयरपोर्ट का विस्तार 336 करोड़ रुपये से किया जाएगा। बता दे कि सोमवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक के दौरान लिए गए फैसले में दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 78 एकड़ भूमि अधिग्रहण करने हेतु 336 करोड़, 76 लाख 18 हजार रुपए किया गया। इस राशि से भूमि अधिग्रहण का मुआवजा दिया जाएगा और अधिग्रहित भूमि को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को निशुल्क हस्तांतरित किया जाएगा।

बताया जा रहा हैं की 78 एकड़ भूमि में से 56 एकड़ में सिविल एंक्लेव का निर्माण होना है। इसके अलावा शेष भूमि में इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम का निर्माण किया जाएगा। इस सिस्टम के लग जाने से कोहरे के समय में भी वहां पर विमान उतर सकेंगे। साथ ही निर्माण के बाद से दरभंगा एयरपोर्ट से पूरे वर्ष विमानों का आवागमन जारी रहेगा।

उधर इस विषय पर प्रदेश के जल संसाधन एवं सूचना जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने मिथिलावासियों की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि मिथिला के लोगों की ओर से मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दरभंगा हवाई अड्डे पर नया टर्मिनल भवन के निर्माण के लिए 78 एकड़ भूमि के अधिग्रहण को 336 करोड़ रुपए स्वीकृत करने के लिए उनका आभार प्रकट करता हूं।

About Post Author

You may have missed