तेजस्वी यादव को जन विश्वास यात्रा से पहले लूट और भ्रष्टाचार यात्रा निकालनी चाहिए : सम्राट चौधरी

  • पूर्व डिप्टी सीएम के पदयात्रा उपमुख्यमंत्री का तंज़, बोले- उपलब्धि बताने से पहले जनता से मांगे माफी

पटना। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पूरे बिहार में जन विश्वास यात्रा निकाल रहे हैं। इस यात्रा को लेकर बीजेपी हमलावर है। बीजेपी नेता सह डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने इस पर सोमवार को प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें लूट यात्रा निकालनी चाहिए थी। बिहार में उन्होंने अपने और अपने परिवार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के बारे में बताना चाहिए। हम 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और एनडीए बिहार के सभी सीटों पर जीतेगी।
तेजस्वी 20 फरवरी से निकालेंगे जनविश्वास यात्रा
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार में जनविश्वास यात्रा पर 20 फरवरी से निकलेंगे। महागठबंधन सरकार जाने व आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उनकी यात्रा अहम मानी जा रही है। महागठबंधन सरकार के दौरान जो काम काज हुए खासकर रोजगार को लेकर उसको जनता को बताएंगे, लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन का एजेंडा जनता को बताएंगे, केंद्र सरकार की नाकामियों को जोर शोर से उठाएंगे, बिहार की एनडीए सरकार को घेरेंगे।
रोजगार के मुद्दे पर महागठबंधन और एनडीए आमने-सामने
वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक तैयारियां शुरू हो गई हैं। बीजेपी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लगातार आरजेडी को घेर रही है तो आरजेडी रोजगार के मुद्दे पर सीएम नीतीश पर निशाना साध रही है। आरजेडी नौकरी की बहाली के मुद्दे पर पूरा क्रेडिट ले रही है। इस मुद्दे को लेकर महागठबंधन और एनडीए आमने-सामने है। तेजस्वी यादव नौकरी की बहाली के मुद्दे को ही चुनावी एजेंडा बनाने के मूड में हैं। इसको लेकर काफी आक्रामक हैं। लगातार सोशल मीडिया पर सीएम नीतीश की एनडीए सरकार पर हमलावार हैं। नीतीश सरकार भी इस मुद्दे को भूनाने में जुटी हुई है।
बीजेपी ने 400 सीटों के पार का दिया है मूल मंत्र
दिल्ली में आयोजित दो दिवसीय बैठक में देश के तमाम भाजपा नेता पहुंचे थे। इस बार 400 सीटों के पार का मूल मंत्र दिया गया है। सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि 2024 के चुनाव के लिए पूरी तैयारी है। भारतीय जनता पार्टी और एनडीए मिलकर बिहार की सभी सीट जीतने का काम करेगी। इसके साथ ही इस तरह की रूटीन बैठक लगातार भाजपा के द्वारा किया जाता है।
वरीय नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंकी
बिहार में महागठबंधन के सरकार से अलग होने के बाद तेजस्वी यादव की यह पहली जनसंपर्क यात्रा बिहार में शुरू हो रही है। जिसमें वह जनता से सीधे रूबरू होंगे। ऐसे में इस रैली को सफल बनाने को लेकर राजद के तमाम वरीय नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। मुजफ्फरपुर में रैली को सफल बनाने की कमान संभाल रहे राजद के एमएलसी मोहम्मद कारी सोहैब ने कहा कि बिहार में 17 महीने की सरकार के दौरान जिस तरह युवाओं को रोजगार मुहैया कराने का काम किया है। उससे बिहार के युवाओं में तेजस्वी यादव के रूप में उम्मीद की नई किरण नजर आ रही है। यही वजह है कि नेता प्रतिपक्ष की इस जन विश्वास यात्रा को लेकर जनता में काफी उत्साह दिख रहा है। जहां बिहार की जनता तेजस्वी यादव को सुनने के लिए बेताब है। इसको लेकर राष्ट्रीय जनता दल का हर कार्यकर्ता इस जनसंपर्क यात्रा को सफल बनाने के लिए पूरी मजबूती के साथ डटा हुआ है। वहीं, रैली को सफल बनाने को लेकर आज मुजफ्फरपुर के सकरी मैदान में राजद के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिसमें रैली को सफल बनाने की रणनीति पर चर्चा की गई।
यह है तेजस्वी की यात्रा का शेड्यूल
बताया जा रहा है कि 20 फरवरी से 29 फरवरी तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान तेजस्वी राज्य भर में 32 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह लगभग एक हजार किलोमीटर की यात्रा करेंगे। यात्रा के पहले दिन 20 फरवरी को वह मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर में सभा को संबोधित करेंगे। इसके अगले दिन वह मोतिहारी, बेतिया, गोपालगंज, 22 फरवरी को सीवान, छपरा, आरा, 23 फरवरी को बक्सर, रोहतास, औरंगाबाद, 24 फरवरी को गया, नवादा, नालंदा, जहानाबाद, 25 फरवरी को वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, 26 फरवरी को सुपौल, अररिया, पूर्णिया, मधेपुरा, 27 फरवरी को सहरसा, खगड़िया, मुंगेर, बेगूसराय तथा 29 फरवरी को कटिहार, भागलपुर, बांका और जमुई जाएंगे।

About Post Author

You may have missed