कोरोना का कहर : NMCH और AIIMS में 18 लोगों की मौत, हाईकोर्ट की सहायक सेक्शन इंजीनियर, पत्रकार और सब इंस्पेक्टर की मौत

हाईकोर्ट की सहायक सेक्शन इंजीनियर सायरा बेगम

पटना। बिहार में कोरोना का कहर चरम पर है। राज्य में कोरोना ने अब तक 2391 लोगों की जान ले ली है। गुरुवार को पटना के एनएमसीएच में 12 और मरीजों ने दम तोड़ दिया है, जिसमें 5 महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं मरने वालों में 11 पटना जिले के रहने वाले थे, जबकि एक सिवान का था। पटना एम्स में पटना हाईकोर्ट की सहायक सेक्शन इंजीनियर समेत कोरोना से 6 लोगों की मौत हुई है। जबकि 43 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज एडमिट हुए हैं।
पटना एम्स में गुरूवार को पटना, सासाराम, नालंदा, मुजफ्फरपुुर समेत 6 लोगों की मौत हुई है। एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ. संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में पटना हाईकोर्ट की सहायक सेक्शन इंजीनियर सायरा बेगम, कंकड़बाग के 85 वर्षीय शीश प्रसाद, रोहतास के 68 वर्षीय दुर्गा प्रसाद केशरी, पाटलिपुुत्रा के 89 वर्षीय कृष्ण किशोर प्रसाद, नालंदा के 58 वर्षीय अनिल कुमार सिंह, राजीव नगर के 59 वर्षीय निर्भय कुमार सिंह जबकि मुजफ्फरपुर के 39 वर्षीय सिद्धार्थ सिन्हा की मौत कोरोना से हो गयी है। वहीं एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 43 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजो को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है, जिसमें पटना के सबसे ज्यादा 25 लोगों समेत अरवल, झारखंड, पूर्वी चंपारण, सिवान, मुंगेर, राजस्थान, बक्सर के मरीज शामिल हैं। इसके अलावा एम्स में 37 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं गुरूवार शाम तक आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कुल 309 मरीजों का इलाज चल रहा था ।
वहीं पटना में एक अखबार के वरिष्ठ पत्रकार और अधिवक्ता निर्भय कुमार सिंह की भी कोरोना से मौत हो गई। भोजपुर जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर कामेश्वर सिंह की कोरोना से मौत हो गई। वे गिद्दा आउटपोस्ट के इंचार्ज थे और पटना के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। एम्स पटना में उनका इलाज चल रहा था। बता दें बीते बुधवार को प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 84 लोगों की जान चली गई थी।
अन्य जिलों में भी कोरोना से हालात भयावह
उधर, बिहार के अन्य जिलों में भी कोरोना से हालात भयावह हैं। प्रतिदिन कईयों की मौत हो रही है। मधुबनी जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 हजार के पार हो गया है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 16 हो गई हो। जिले से बाहर मरने वाले यहां के निवासियों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है। दरभंगा में पिछले 24 घंटे में 3 मरीजों की मौत हो गई। डीएमसीएच में एक और प्राइवेट अस्पताल में 2 की जान चली गई। वहीं जिले में 120 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

About Post Author

You may have missed