पप्पू यादव को पार्टी से बर्खास्त करेगी कांग्रेस, प्रदेश प्रवक्ता बोले- नही होगी फ्रेंडली फाइट, गठबंधन में लड़ेंगे

पटना। पप्पू यादव के कांग्रेस में शामिल होने के 10 दिन के अंदर ही कांग्रेस से निकालने की तैयारी शुरू हो गई है। एक तरफ जहां पप्पू यादव पूर्णिया सीट पर कांग्रेस का झंडा फहराने और राहुल गांधी को पीएम बनाने का नारा बुलंद कर रहे हैं तो दूसरी तरफ पार्टी के भीतर उनके खिलाफ कार्रवाई की रणनीति बन रही है। पप्पू यादव की तरफ से शनिवार की सुबह घोषणा की गई कि वे 2 अप्रैल को पूर्णिया में अपना नॉमिनेशन करेंगे। इसके तुरंत बाद कांग्रेस के भीतर से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात सामने आने लगी है।
कोई फ्रेंडली फाइट नहीं होगी, गठबंधन के तहत चुनाव होगा : राजेश राठौर
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर ने बताया कि महागठबंधन की सीट शेयरिंग में कांग्रेस के कोटे में जो 9 सीटें आई हैं, पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार वही होगा। बाकी सीटों पर गठबंधन के सहयोगी दलों से अधिकृत उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। राजेश राठौर ने कहा कि इसके अलावा किसी भी सीट पर अगर महागठबंधन के किसी दल का कोई और कैंडिडेट नॉमिनेशन करता है तो वे पार्टी के सदस्य नहीं माना जाएगा। वहीं, फ्रेंडली फाइट के सवाल पर उन्होंने कहा कि कहीं पर कोई फ्रेंडली फाइट नहीं होगी। गठबंधन के तहत चुनाव होगा।
पप्पू निर्दलीय भी लड़ सकते हैं चुनाव
कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर फिलहाल पप्पू यादव फिलहाल कोई बयान देने से मना कर दिया है। पप्पू यादव कैंडिडेट घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि वे निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में भी जुट गए हैं। यही कारण है कि कांग्रेस का झंडा फहराने की बात करने वाले पप्पू यादव ने नॉमिनेशन के रिलीज में खुद को जनता समर्थित उम्मीदवार बताया है।
मधेपुरा और सुपौल का पप्पू को मिला था ऑफर
पप्पू यादव ने कहा था कि उन्हें मधेपुरा और सुपौल ‎लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया‎ गया, लेकिन उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि मैं चुनाव‎ लड़ूंगा तो पूर्णिया से ही, नहीं तो राजनीति छोड़‎ दूंगा। उन्होंने कहा कि पूर्णिया की जनता मेरी ‎सांस है। इससे अगर कोई मुझे अलग करेगा तो‎ मेरी अर्थी ही उठेगी और मेरी अर्थी कांग्रेस के‎ झंडे में लिपटी होगी। दूसरी ओर, पप्पू यादव ने‎ निर्वाचन कार्यालय से अपना एनआर (नाजिर ‎रसीद) कटवाया है।‎
राजद के खाते में गई पूर्णिया सीट, बीमा भारती उम्मीदवार
महागठबंधन में आज ही सीट शेयरिंग की घोषणा हुई है। राजद 26 सीटों पर लड़ रही है, जिसमें पूर्णिया सीट भी है। राजद ने इस सीट पर जेडीयू छोड़कर आरजेडी में शामिल हुईं बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है।

About Post Author

You may have missed