देश में हिजाब विवाद पर बोले CM नीतीश; यह बेकार का विवाद, सबकी अपनी स्वतंत्रता, हमलोग नहीं देते ध्यान

पटना। हिजाब को लेकर पूरे देश की राजनीति गर्म है। हर राजनीतिक दल अपनी सुविधा के मुताबिक बयान दे रहे हैं। ऐसे में बिहार के CM नीतीश कुमार ने इसे गैर जरूरी मुद्दा बताया है। उन्होंने कहा कि इस पर कोई विवाद ही नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कौन क्या पहनकर आता है। इस पर कोई बहस नहीं होना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि इस मामले में कोर्ट में याचिका दायर की गई है। कोर्ट में सुनवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि हम लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं। CM नीतीश कुमार ने कहा कि यह कोई बहस का मुद्दा नहीं है। कौन क्या पहनता है, कैसे पहनता है, सबकी अपनी मर्जी है। कोई माथे पर तिलक लगाता है। कोई सिर पर दुपट्टा रखता है, सबकी अपनी स्वतंत्रता है। कोई सर के ऊपर कुछ लगा लिया तो क्या बुरा है। देश दुनिया में होता है तो हुआ करे, हम लोग काम करते हैं। सब लोग अपने ढंग से पूजा करते है। ये बहुत जरूरी मुद्दा नहीं है।

नीतीश बोले- समाज को ही परिवार मानते हैं हम लोग

CM नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया है। प्रधानमंत्री के नीतीश कुमार को समाजवाद का बड़ा नेता बताने के बाद नीतीश कुमार का यह बयान आया है। उन्होंने साफ कहा कि मेरे बारे में तो सब लोग जानते हैं। हम लोग समाज को ही परिवार मानते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो देखा है वहीं उन्होंने कहा है। उससे अलग उन्होंने कुछ नहीं कहा है। उन्होंने पीएम को धन्यवाद दिया है। वही नीतीश कुमार ने इशारों-इशारों में परिवार वादी पार्टियों पर हमला किया साथ ही लालू यादव पर हमला करते हुए कहा कि जो पार्टी परिवार की राजनीति करती है। वह समाज के बारे में नहीं सोचती है। जबकि हम लोग समाज को ही अपना परिवार मानते हैं। आज नहीं तो कल परिवार वादी पार्टी का खात्मा होकर ही रहेगा।

बिहार में जातीय जनगणना के लिए होगी सर्वदलीय बैठक

वहीं, CM नीतीश कुमार ने जाति आधारित जनगणना पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि केंद्र से यह स्पष्ट हो गया है कि राज्य अपने खर्चे पर जातीय गणना करवा सकता है। पिछले कुछ महीनों से कोरोना को चलते इसे तत्काल छोड़ दिया गया था। आगे इसके लिए बिहार में सर्वदलीय बैठक की जाएगी। सभी दलों के राय से बिहार में जातीय जनगणना की जाएगी। नीतीश कुमार ने ये स्पष्ट कहा कि हमारी पूरी तैयारी हो चुकी है। जातीय जनगणना कैसे और किस फॉर्मेट पर करना है ये तय हो चुका है।

About Post Author

You may have missed