CBSE 12वीं का रिजल्ट जारी : पटना जोन का 98.9% रिजल्ट, छात्र खुशी से उछले

पटना। सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने शुक्रवार को 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया। पटना जोन का रिजल्ट 98.9% है। रिजल्ट जारी होते ही छात्र खुशी से उछल पड़े। सुबह से ही वे रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। सीबीएसई राष्ट्रीय औसत अंकों के आधार पर रिजल्ट जारी कर रहा है। इस कारण छात्रों के साथ-साथ स्कूल भी परेशान हैं। बता दें बिहार में लगभग 600 स्कूल सीबीएसई से संबद्ध हैं। जबकि पटना में लगभग 80 स्कूल सीबीएसई से संबद्ध हैं।
सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट आने के बाद केंद्रीय विद्यालय, बेली रोड के प्रिंसिपल प्रद्युमन कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल का 100% रिजल्ट है। फिलहाल छात्रों का रिजल्ट डाउनलोड किया जा रहा है। इस दौरान बेली रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय में प्रिंसिपल ने मिठाई खिलाकर छात्रों को शुभकामनाएं दीं। इधर, रिजल्ट आने के बाद छात्रों ने कहा कि अगर फिजिकल परीक्षा लिया जाता तो हमलोगों का रिजल्ट और भी अच्छा होता। हालांकि कोरोना काल के कारण परीक्षा लेना संभव नहीं था, इसलिए रिजल्ट से संतुष्ट हैं। छात्रों ने बताया कि कोरोना काल में पूरे साल हमलोगों ने आनलाइन क्लास किया था। परीक्षा के लिए काफी तैयारी भी की थी, लेकिन परीक्षा नहीं लिया गया।
वहीं प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद ने कहा कि कोरोना काल में बड़ी चुनौतियां है। बच्चों से लेकर स्कूल तक परेशान हैं। ऐसे में अगर छात्रों का रिजल्ट संतोषजनक नहीं है, वह इससे संतुष्ट नहीं हैं तो वह सितंबर में परीक्षा दे सकते हैं। सीबीएसई ने सितंबर में परीक्षा की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन पूरी तरह से बच्चों के साथ लड़ाई लड़ने को तैयार है। सीबीएसई द्वारा 12वीं के रिजल्ट के लिए तैयार मानक छात्रों के भविष्य पर भारी पड़ सकता है। 12वीं से अधिक 10वीं के छात्र प्रभावित हो रहे हैं।

About Post Author

You may have missed