राजद नेता सुनील सिंह के यहां दूसरे दिन भी सीबीआई की छापेमारी, बैंक लॉकर्स की हो रही जांच

पटना। बिहार में दूसरे दिन भी सीबीआई की कार्रवाई जारी है। गुरुवार को आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह को लेकर सीबीआई की टीम बैंक पहुंची है जहां उनके लॉकर हैं। पटना के एसके पुरी स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सुनील सिंह का लॉकर है। टीम इसकी जांच कर रही है कि यहां क्या-क्या रखे गए हैं। इसके अलावा एमएलसी सुनील सिंह का एक और बैंक में लॉकर है। स्टेट बैंक के अलावा बैंक ऑफ इंडिया में भी लॉकर है। इसकी भी जांच होगी। दरअसल, आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह की लालू परिवार से काफी नजदीकियां हैं। राबड़ी देवी के वो मुंहबोले भाई हैं। राबड़ी देवी उन्हें राखी भी बांधती हैं। कुछ दिनों पहले लालू यादव के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव पर भी सीबीआई ने शिकंजा कसा था। भोला यादव के जैसे ही सुनील सिंह भी करीबी माने जाते हैं। इसलिए सुनील सिंह निशाने पर हो सकते हैं। क्योंकि यह पूरा मामला जमीन देकर नौकरी लेने का है।
भोला सिंह के मामले में बोलने से बच रहे सुनील सिंह
वहीं दूसरी ओर भोला यादव के मामले में कुछ भी बोलने से सुनील सिंह बच रहे हैं। इसके मायने हैं कि उनकी जिम्मेदारी है इसलिए वह कुछ नहीं बोल रहे हैं। पूरा मामला जमीन के बदले नौकरी देने का है, हालांकि सीबीआई की ओर से कोई बयान नहीं आया है कि किसकी क्या भागीदारी है। बुधवार को हुई छापेमारी में कई चीजें सीबीआई को मिली हैं। खुद सुनील सिंह ने बताया भी कि उनके बेटे के लैपटॉप का हार्ड डिस्क, पत्नी के नाम से बंगला है उसके कागजात सीबीआई की टीम ले गई है। इसके अलावा सिर्फ 2 लाख 59 हजार 640 रुपये मिले हैं।
जानकारी के अनुसार, आज सीबीआई की चार सदस्यीय टीम सुनील सिंह की पत्नी वंदना सिंह के बैंक लॉकर को खंगालने के लिए एसके पुरी स्थित एसबीआई शाखा में पहुंची। उनके साथ उनके पुत्र भी हैं। लॉकर की जांच हो रही है। उनके करीबियों का कहना है कि यहां भी कुछ मिलने वाला नहीं है। लॉकर में मात्र 25 हजार रुपये हैं जो सुनील सिंह के लड़के को शगुन में मिला था। सूत्रों के अनुसार सीबीआई की टीम इस बैंक को खंगालने के बाद फ्रेजर रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया भी लॉकर खंगालने जाएगी।

About Post Author

You may have missed