बिहार के 8 जिलों से शुरू होगी झारखंड के लिए बस सेवा, जानिए क्या होगा किराया

बिहार- झारखण्ड। बिहार में रोड आधारभूत संरचना बेहतर होने के वजह से अब सफर करने वाले यात्रियों का यात्रा और भी आसान बनाने के लिए एक बार फिर से अब बिहार के करीब 8 ज़िलों से झारखण्ड के शानदार बसों का परिचालन शुरू किया जायेगा।  जानकारी के अनुसार, अगर सब कुछ ठीक रहा तो इसका सौगात जल्द ही बिहार राज्‍य पथ परिवहन विभाग जल्द ही बिहार के लोगो को देने वाली है। वही इस योजना पर नज़र डाले तो बिहार के खास कर उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्‍सौल, बेतिया, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्‍तीपुर और मधुबनी से झारखण्ड के लिए बसे खुलेगी।

वही झारखण्ड के लिए जिन शहरों के लिए बसे खुलेगी वह रांची समेत धनबाद, बोकारो, देवघर, हजारीबाग होगी। वही अभी फिलहाल मुजफ्फरपुर से रांची, टाटा, धनबाद और बोकारो के लिए बसें चलेंगी। इसके साथ सेहत सीतामढ़ी से टाटा और बोकारो, दरभंगा से रांची, बोकारो और टाटा के लिए बसों का परिचालन भी होगा। इसके साथ साथ समस्तीपुर से टाटा और मधुबनी से टाटा और बोकारो के लिए बस सेवा शुरू होगी। इनमें से अधिकतर बसें मुजफ्फपुर, हाजीपुर, पटना आदि होकर रांची, बोकारो, टाटा और धनबाद के लिए चलेंगी।

बता दे कि अभी कई रूटों पर पहले से दो दर्जन से अधिक निजी बसों का परिचालन हो रहा है, लेकिन परिवहन विभाग की बसों का किराया निजी ऑपरेटरों से 10-25 फीसदी कम होगा। खबरों के अनुसार अभी जो टिकट की कीमत रखी जाएगी वह 200 रुपए रखी जा सकती हैं।

About Post Author

You may have missed