छठ पूजा के दिन भाई ने उजाड़ा बहन का सुहाग : डकैती डालने दोस्तों के साथ बहन के घर पहुंचा था साला, सभी आरोपी गिरफ्तार

मनेर। पटना में एक भाई ने अपने ही बहन के सुहाग को उजाड़ डाला। घर के सभी सदस्य जब छठ पूजा के दिन डूबते सूर्य को अर्घ्य देने घाट पर गए थे तभी डकैती के क्रम में साले ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बहनोई की हत्या कर दी और घर का सारा सामान लूट लिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने काफी गुपचुप तरीके से मामले की छानबीन शुरू की और 48 घंटे के अंदर पुलिस ने हत्यारे साले को लूटे गए सामान के साथ गिरफ्तार कर मामले का उद्भेदन कर दिया है।
मृतक की पत्नी ने भाई पर जतायी थी आशंका
बताया जाता है कि मनेर थाना के रेवा लीला टोला गांव में 2 दिन पहले बुधवार को जब घर के सभी सदस्य छठ पूजा में शामिल होने गंगा घाट गए थे, इसी बीच मौके का फायदा उठाकर रूपसपुर निवासी राहुल कुमार अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर बहन संजू के घर डकैती की नीयत से घुसा। राहुल ने जैसे ही अलमीरा खोला, उसका बहनोई उदय कुमार उसके सामने आ गया और विरोध करने लगा। ऐसे में राहुल ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बहनोई की गला घोंट कर हत्या कर डाली। बहनोई की हत्या करने के बाद राहुल और उसके दोस्त घर से लगभग एक लाख रुपए नकद सहित सोने-चांदी के जेवरात लूटकर फरार हो गए। मृतक की पत्नी संजू देवी ने इस मामले को लेकर भाई राहुल कुमार पर आशंका जाहिर करते हुए थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने गुरुवार को राहुल को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पूरे मामले पर से पर्दा हट गया।
डकैती का राज दबाने के लिए हत्या
दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि बीते 10 नवंबर को राहुल अपने दोस्त मोहन मिश्रा (मंदिरी निवासी) के साथ मंगल कुमार और चंदन कुमार (दोनों रूपसपुर निवासी) को लेकर बहनोई उदय कुमार के घर डकैती की नियत से घुसा था। घर में बहनोई को सामने देखकर उन सभी के होश उड़ गए और सामान चोरी करने के दौरान सभी ने मिलकर उदय की गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने शक के आधार पर सबसे पहले मृतक का साला राहुल कुमार को गिरफ्तार किया तो राहुल ने ही यह बताया कि उसने बहनोई उदय कुमार की हत्या भेद खुल जाने की नीयत से कर दी थी। पुलिस ने मृतक के घर से लूटे गए 1 लाख नगद में से 95 हजार 5 सौ नगद सहित सोने-चांदी के जेवरात बरामद कर लिया है। एएसपी ने बताया कि बरामद गमछे पर अभी भी उदय के खून के धब्बे मौजूद हैं, जो सभी अपराधियों को सजा दिलाने में काफी हद तक मददगार साबित होगा।

About Post Author

You may have missed