PATNA : दहेज हत्या की पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए महिला विकास मंच करेगी आंदोलन

  • बूढ़े मां-बाप उपमुख्यमंत्री और डीजीपी को लिख चुके हैं पत्र, नतीजा सिफर

पटना। महिला विकास मंच ने आपदा विभाग में कार्यरत विशाखा कुमारी की दहेज हत्या मामले में प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपी की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है। इस बाबत सोमवार को दिवंगत लड़की के बूढ़े परिजनों के साथ मंच ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि विशाखा कुमारी दहेज हत्या और पति से प्रताड़ना का शिकार होकर आत्महत्या को मजबूर हुई। इस मामले में दर्ज एफआईआर के बाद भी आज तक आरोपी पटना के मालसलामी निवासी रितेश दत्त, पिता ऋषि दत्त की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। जबकि इस मामले में लड़की के बूढ़े मां-बाप उपमुख्यमंत्री और डीजीपी को पत्र लिख चुके हैं, बावजूद इसके नतीजा सिफर रहा है।
मंच की संरक्षक वीणा मानवी ने कहा कि पटना में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सुरेश कुमार सिंह ने अपनी बेटी विशाखा कुमारी की शादी 1 दिसंबर 2020 को पटना सिटी के मालसलामी स्थित भैसनी टोला निवासी ऋषि दत्त के बेटे रितेश दत्त से की थी, जो रिलायंस डिजिटल में स्टोर मैनेजर के पद पर कार्यरत था। विशाखा आपदा विभाग में दरभंगा के लहेरियासराय में कार्यरत थी। शादी के कुछ दिन बाद ही उसके पति द्वारा उस पर शक किया जाने लगा, साथ ही उसके अकाउंट से सारे पैसे उसके पति ने ट्रांसफर करा लिये। बावजूद इसके प्रताड़ना कम नहीं हो रही थी, जिसके बाद लड़की ने 22 मई को फांसी लगा कर आत्महत्या कर लिया।
उन्होंने आगे बताया कि इस मामले में 23 मई 2021 को प्राथमिकी दर्ज हुई, लेकिन आज तक इस मामले में कार्रवाई नहीं हो पाई है। जब इस मामले में मंच ने लहेरियासराय के एसएचओ एचएन सिंह से बात किया तो उन्होंने कहा कि हमारे संज्ञान में ये मामला है, चूंकि पटना दूर है, इसलिए इस मामले में अब तब गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। हमने गिरफ्तारी के लिए मामला भेज दिया है, फिर भी अभी तक इस मामले में कुछ हो नहीं सका है। उन्होंने कहा कि आरोपी को अविलंब गिरफ्तार किया जाए, वरना मंच आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

About Post Author

You may have missed