2020 के विधानसभा में बीजेपी ने चंडीगढ़ जैसा कांड कर हमें हराया, 10 सीट पर गड़बड़ की गई थी: तेजस्वी यादव

  • सीवान में अपनी जन विश्वास यात्रा में गरजे पूर्व डिप्टी सीएम, कहा- जनता ने तो हमें जीता दिया, लेकिन बीजेपी ने षडयंत्र कर हमें हराया

सीवान। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा तीसरे दिन सीवान पहुंची। तेजस्वी ने सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव में जिस तरह से गड़बड़ी की है, ठीक वैसे ही यहां के विधानसभा चुनाव में भी की थी। साल 2020 के विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता ने राजद को तो जीता ही दिया था। तमाम एग्जिट पोल में राजद पार्टी ने जीत दर्ज कर ली थी। तब यह बीजेपी और एनडीए वालों ने रातों-रात वोट में हेराफेरी कर हमारी 10 सीटों में गड़बड़ी की थी। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि हम लोगों का विश्वास लेने पहुंचे हैं। नीतीश कुमार के साथ दूसरी बार हम सरकार नहीं बनाना चाहते थे। नीतीश कुमार मेरे पिताजी के सामने आकर माफी मांगने लगे। तब जाकर हमने दूसरी बार उनके साथ सरकार बनाई, लेकिन नीतीश कुमार एक बार फिर से धोखा दे गए।
बीजेपी वॉशिंग मशीन से डस्टबीन बन गई है
बड़े-बड़े नेता बीजेपी और मोदी के सामने झुक गए हैं और नाक रगड़ रहे हैं। लालू और लालू के बेटे के ऊपर कितना भी केस कर दो, लालू और लालू का बेटा कभी झुकने वाला नहीं है। हम तो कहते थे कि बीजेपी वॉशिंग मशीन है, लेकिन अब हम कहते हैं कि बीजेपी डस्टबीन भी बन गई है। जितना भी पार्टी का कचरा है भाजपा अपने में समा लेती है।
हमने नौकरियां दीं, वो क्रेडिट लेने में लगे हैं
तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि बीजेपी ने कर्नाटक, महाराष्ट्र में ऑपरेशन लोटस किया था। तब हमने बिहार में ऑपरेशन लालटेन किया और हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई। हम जानते थे सरकार में आते ही लोग हमसे सरकारी नौकरियों के बारे में पूछेंगे। तब हमने नीतीश कुमार से पहले ही वादा किया था कि अगर हम सरकार में आते हैं तो 10 लाख नौकरियां देंगे। आज जब हम नौकरी देने लगे तो भाजपा और जदयू वाले इसका क्रेडिट ले रहे हैं। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि आप सभी बताइए कि सबसे पहले किसने 10 लाख नौकरी की बात किसी ने की थी क्या। तब यही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते थे कि यह असंभव है, लेकिन हमने वह असंभव को संभव कर दिखाया। जहां भी एनडीए की सरकार है आप सभी बताइए कि कहीं भी 5 लाख नौकरी दी गई हो। मोदी जी ने सेल बेच दिया, रेल बेच दिया, मोदी जी ने नौकरी छीनने का काम किया है।

About Post Author

You may have missed