हाजीपुर में आयोजित “बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट” संकल्प महासभा में उमड़ा जनसैलाब, चिराग बोले- शेर का बेटा हूं…झुकाने वाला नहीं

  • पद्म भूषण रामविलास पासवान के तैल्यचित्र पर चिराग व रीना पासवान ने किया पुष्पांजलि अर्पित
  • 4 वैशाली जिला कमिटी द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग को पुष्पमाला स्वर्ण मुकुट व तलवार भेंट कर किया गया भव्य स्वागत

पटना। मुझे खत्म करने के लिए बड़ी राजनीतिक शक्तियों ने अपनी ताकत लगा ली, बावजूद आप सबों के सहयोग से मैं आज बड़ी मजबूती के साथ आपके समक्ष खड़ा हूं। मैं शेर का बेटा हूं ना किसी के सामने झुकूंगा और ना तो किसी से डरूंगा। आप सबों के आशीर्वाद से ही अपने पिता के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को फिर से तोड़ पाऊंगा। बिहार में मौजूदा अहंकारी व अत्याचारी सरकार को अब बिहार की सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, उक्त बातें वैशाली जिले के हाजीपुर स्थित अक्षयवट राय स्टेडियम में ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ संकल्प महासभा को संबोधित करते हुए लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहीं। हाजीपुर में आयोजित संकल्प महासभा का विधिवत उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने दीप प्रज्वलित कर किया कार्यक्रम का शुभारंभ से पूर्व पार्टी के संस्थापक दिवंगत नेता पद्म भूषण रामविलास पासवान के तैल्यचित्र पर चिराग और पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी रीना पासवान ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उक्त अवसर पर वैशाली जिला कमेटी के द्वारा उन्हें चांदी का मुकुट व तलवार भेंट कर चिराग का स्वागत किया गया। वही इस संकल्प महासभा को संबोधित करते हुए चिराग ने कहा कि प्रदेश के किसी भी जिले में कोई भी कार्यक्रम होता है वह राजनीतिक कार्यक्रम होता है लेकिन आज हाजीपुर की पावन धरती पर आप सबों के बीच आकर पारिवारिक प्यार और स्नेह महसूस कर रहा हूं। हमें बड़ी शक्तियों द्वारा कई बार खत्म करने का प्रयास किया गया लेकिन आप सबों के कारण हीं मैं आज पूरी मजबूती से खड़ा हूं। आप सबों ने जो मेरे पिता को पूरी उम्र प्यार और सम्मान दिया है, जिससे वे दो-दो बार अपने ही रिकॉर्ड को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में तोड़ा है। आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप लोगों के सहयोग से फिर उनका रिकॉर्ड तोडूंगा। आज हाजीपुर में अपने पिता के अधूरे सपनों को पूरा करने आया हूं। जिसे बिहार परिपेक्ष्य में वह पूरी उम्र देखते रहें। बिहार को फर्स्ट और बिहारी को फर्स्ट बनाने का जो उन्होंने सपना देखा था उसे आज पूरा करने का संकल्प लेता हूं।

आज बिहार की सत्ता में आसीन जो मौजूदा सरकार के सीएम नीतीश जी पिछले 18 वर्षों से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज हैं। बावजूद बिहार पिछड़ा हुआ है उनसे मेरा इतना हीं सवाल है कि आखिर बिहार पिछड़ा क्यों है? नीतीश कुमार जी कहते हैं कि बिहार का भूगोल बिहार के औद्योगिक विकास में बाधक है वे लगातार बिहार के भूगोल को दोष देते हैं, जबकि दोष बिहार के भूगोल में नहीं उनके नीयत में है। जब बिहार के युवाओं को रोजगार को लेकर पलायन को मजबूर होने को मजबूर होना पड़ता हैं तो उन्हें दूसरे राज्यों मे भी अपने मुख्यमंत्री की गलत नीतियों के कारण निरंतर अपमानित होना पड़ता है। जो मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार, रोजगार और औद्योगिक विकास की बात नहीं करते हैं, तो क्या उन्हें मुख्यमंत्री अब बने रहने का कोई अधिकार है? आखिर चिराग पासवान से उन्हें परेशानी क्यों है? क्योंकि चिराग पासवान महिलाओं की बात करता है युवाओं की बात करता है, बुजुर्गों का बात करता है, बिहार में उद्योग धंधे के विकास की के विकास की बात करता है। पहले षड्यंत्र किया गया कि चिराग पासवान की पार्टी को तोड़ दिया जाए बाद में परिवार को तोड़ा गया लेकिन क्या चिराग पासवान खत्म हो गया? जो लोग सोचते हैं कि चिराग पासवान इस षड्यंत्र से टूट जाएगा उन्हें मैं कहना चाहता हूं कि मैं रामविलास पासवान का बेटा हूं ना तो टुटूंगा और ना ही झुकूंगा। हमारे पिता जीवन के आखिरी सांस तक अपने स्वास्थ्य को दरकिनार करते हुए गरीबों व वंचितों के लिए काम करते रहे जब उनका खुद भी स्वास्थ्य ठीक नहीं था उन्हें उनकी चिंता नहीं थी। चिंता यह थी कि देश के 81 करोड़ गरीबों को कैसे भोजन मुहैया हो सके अपने स्वास्थ्य की अनदेखी कर खुद को देश के लिए समर्पित कर दिया। जिस मोबाइल फोन से आप तस्वीर ले रहे हैं वह मोबाइल फोन रामविलास पासवान जी की देन है।

आज बिहार की सरकारी विभागों में बिना रिश्वत का कोई काम नहीं होता वही हमारे नेता पर गर्व है हमारे नेता को कोई भ्रष्टाचार का 50 साल के राजनीतिक जीवन में भी दाग न लगना हमारे लिए एक गर्व की बात है। वही पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने बताया कि कार्यक्रम को मुख्य रूप से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अरूण कुमार, रेणु कुशवाहा, वैशाली सांसद वीणा देवी, राष्ट्रीय महासचिव डॉ. सत्यानन्द शर्मा, डॉ. शाहनवाज अहमद कैफी, शंकर झा, अचुतानन्द सिंह, सतीश कुमार, धनंजय पासवान, राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेन्द्र कुमार मुन्ना, राष्ट्रीय सचिव अरविन्द सिंह, मिथलेश सिंह, कृष्णा सिंह, प्रणव कुमार, यामिनी मिश्रा, राजेश कुमार, इन्दु कश्यप, अनिल पासवान, हुलास पाण्डेय, संजय पासवान, रविन्द्र कुमार सिंह, अशरफ अंसारी, राकेश कुमार सिंह, विभूति भुषण पासवान, नौशाद अहमद, अमर सिंह कुशवाहा, प्रकाश चन्द्रा, इन्खाब आलम, अभय कुमार सिंह, संजय रविदास, सुरेन्द्र विवेक, कार्यक्रम प्रभारी वेद प्रकाश पाण्डेय, सिमांत मृणाल पासवान, पशुराम पासवान, अजय कुशवाहा, संजय कुमार सिंह, शोभा सिन्हा, सलीम शाहिल, सुरेन्द्र ठाकुर ने संबोधित किया।

About Post Author

You may have missed