PATNA : सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में गाँधी मैदान में बिहार कांग्रेस का प्रदर्शन, कारगिल चौक से ईडी कार्यालय तक किया मार्च

पटना। नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी से मंगलवार को ईडी की टीम एक बार फिर से पूछताछ करेगी। इसको लेकर कांग्रेस नेता फिर से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। पटना में गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के पास कांग्रेस के प्रदेश स्तर के कई नेताओं के साथ ही अन्य कई नेता कार्यकर्ता शांतिपूर्ण धरना पर बैठे। इससे पहले कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कारगिल चौक से ईडी कार्यालय तक मार्च किया था और ईडी कार्यालय का घेराव भी किया था। मंगलवार को का्ंग्रेस के धरना- प्रदर्शन में कांग्रेस नेताओं ने हम होंगे कामयाब हम होंगे कामयाब भी गाया और गांधी प्रार्थना भी। इससे पहले 21 जुलाई को कांग्रेस के प्रदर्शन में बड़ी संख्या में झुग्गी-झोपड़ी से लोग बुलाए गए थे। उन लोगों को यह मालूम भी नहीं था कि वे किस पार्टी के कार्यक्रम में आए हैं और क्यों आए हैं। मंगलवार को धरना- प्रदर्शन में झुग्गी-झोपड़ी के लोग बिल्कुल नहीं दिखे। इसमें कांग्रेस नेता कार्यकर्ता ही सिर्फ दिखे। धूप काफी तेज रही इसके बावजूद साढ़े ग्यारह बजे से दो- ढ़ाई घंटे तक कड़ी धूप में गांधी मूर्ति के नीचे कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। नेताओं ने मोदी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी, हम लड़े थे गोरों से अब लड़ेंगे चोरों से, जब-जब मोदी डरता है ईडी आगे करता है नारे लगाए।
मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए ईडी को सरकार ने लगाया : मदन मोहन झा
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार महंगाई, बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए इस तरह से सोनिया गांधी से पूछताछ करने के लिए ईडी को लगाई हुई है। केन्द्र सरकार अपनी नाकामी छुपाने में लगी है। हम काग्रेस के सभी नेता-कार्यकर्ता ईडी की इस कार्रवाई का विरोध करते हैं। कांग्रेस नेता डॉ. शकील अहमद खान ने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। युवाओं को रोजगार देने का उनका वादा खोखला साबित हुआ है। रुपए का भाव लगातार गिरता जा रहा है।

About Post Author

You may have missed