बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से, 18 लाख सीटों पर होंगें आवेदन

पटना। बिहार बोर्ड के इंटर में एडमिशन लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों के 2022-24 बैच के एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होनी है। इंटर के स्टूडेंट आज यानी 21 जून से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में शामिल होकर अपना नामांकन, एडमिशन के लिए करा सकते हैं। खास बात यह है कि इंटर के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए स्टूडेंट्स के पास सिर्फ 9 दिन का समय रहेगा। रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 30 जून 2022 निर्धारित की गई है। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन आवेदन करने से पहले स्टूडेंट कॉमन प्रॉस्पेक्टस को अच्छे से पढ़ लें। इसकी पूरी जानकारी बिहार बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट www.ofssbihar.in पर कॉमन प्रॉस्पेक्टस के जरिए उपलब्ध करा दी है।
18 लाख से ज्यादा सीटों पर होगा एडमिशन
बता दें कि इस बार बिहार बोर्ड राज्य के 5328 स्कूल और कॉलेज की कुल 18 लाख 27 हजार 870 सीटों को भरने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर रहा है। इसके लिए बिहार बोर्ड के द्वारा पहले ही जिलावार स्कूल और कॉलेज के संकाय वार सीटें जारी की जा चुकी हैं।
इन स्टूडेंट्स के बाद में होंगे रजिस्ट्रेशन
गौरतलब है कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जा चुका है लेकिन सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड के रिजल्ट का अभी भी इंतजार है। ऐसे में इन बोर्ड के स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बाद में किए जाएंगे। इसके लिए अलग से आवेदन की तिथि जारी की जायेगी।

About Post Author

You may have missed