मणिपुर में सीएम नीतीश के जदयू मे बड़ी टूट : 6 में से 5 विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन, सुशील मोदी ने कसा तंज

पटना। शनिवार को जदयू की होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। मणिपुर में जदयू के 6 में से 5 विधायकों ने पाला बदल लिया है। सभी भाजपा में शामिल हो गए हैं। इनमें केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछब उद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार शामिल हैं। मणिपुर विधानसभा सचिवालय ने भी इन विधायकों के भाजपा में शामिल की जानकारी दी है। जदयू ने इस साल मार्च में हुए मणिपुर विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से छह सीटों पर जीत दर्ज की थी। अब वहां सिर्फ एक विधायक ही जदयू में बचा है।
एनडीए से बाहर होने से नाराज थे सभी विधायक
बताया जा रहा है कि सभी विधायक जदयू के एनडीए गठबंधन से बाहर आने के फैसले से नाराज थे। ये फैसला नीतीश कुमार के उस ऐलान के बाद किया है, जिसमें उन्होंने मणिपुर में भाजपा सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की बात कही थी। वहीं, इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। एक तरफ जदयू ने इसे असंवैधानिक बताया है, तो दूसरी तरफ भाजपा उन विधायकों का खुले दिल से स्वागत कर रही है।
सुशील मोदी बोले- बिहार को भी जदयू मुक्त करेंगे लालू
बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस मामले पर जदयू पर तंज कसा। उन्होंने ट्वीट किया- अरुणाचल के बाद मणिपुर भी जदयू मुक्त। बहुत जल्द लालूजी बिहार को भी जदयू मुक्त कर देंगे। हाल ही में अरुणाचल प्रदेश में भी जदयू का एक विधायक भाजपा में शामिल हो गया था।

About Post Author

You may have missed