आजमगढ़ चुनाव में निरहुआ को जीताने मैदान में उतरे भोजपुरी सितारे, पवन सिंह समेत अन्य कलाकारों ने किया प्रचार

यूपी। उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को उम्मीदवार बनाया है। उन्हें जीत दिलाने की जिम्मेदारी भोजपुरी इंडस्ट्री ने ले ली है। भोजपुरी के बड़े-बड़े स्टार निरहुआ को सांसद बनाने के लिए आजमगढ़ में जनसभाएं कर रहे हैं। निरहुआ के लिए लोगों से समर्थन मांग रहे हैं। ताकि उपचुनाव में निरहुआ की जीत हो सके और सांसद बन सकें। आजमगढ़ के उपचुनाव में बीजेपी ने भोजपुरी अभिनेता निरहुआ को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद निरहुआ ने बीते सोमवार को अपना नामांकन किया था। वहीं सपा के तरफ से धर्मेंद्र यादव उम्मीदवार बनाए गए है।
नामांकन में पहुंचे पवन सिंह समेत भोजपुरी इंडस्ट्री के दिग्गज
6 जून को जब दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने उप चुनाव में अपना नामांकन किया। तो उनके नामांकन में भोजपुरी के दिग्गज अभिनेता पवन सिंह,अभिनेत्री स्मृति सिन्हा,अभिनेत्री आम्रपाली दूबे,अभिनेता प्रवेश लाल यादव,अभिनेत्री रिचा दीक्षित,मनोज टाइगर,प्रकाश जैस,सुशील सिंह शामिल हुए। इतना ही नहीं इन सभी भोजपुरी इंडस्ट्री के दिग्गजों ने निरहुआ के प्रचार में रोड शो भी किया। इसके बाद ये तस्वीरें बयां करती है कि पूरी भोजपुरी इंडस्ट्री निरहुआ को सांसद बनाने में जुट गई है।
वही प्रचार में भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह ने निरहुआ के लिए आजमगढ़ में एक जनसभा किया। जहां उन्होंने यूपी में भोजपुरी गाना भी गाया। इस दौरान पवन सिंह ने बीच मंच से आजमगढ़ की जनता से निरहुआ को जिताने की अपील करते हुए कहा की आप लोग ही हमारे भाई निरहुआ को जुबली स्टार बनाए हैं। अब आप लोग ही हमारे भाई को सांसद बना दीजिए। इस दौरान मंच पर एक साथ पवन सिंह, निरहुआ और स्मृति सिन्हा मौजूद थी।
पिछली बार 2 लाख 59 हजार वोट से हार गए थे निरहुआ
साल 2019 में लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने निरहुआ को अपना उम्मीदवार बनाया था। लेकिन आजमगढ़ सालों से सपा की सीट थी। जहां एक बार फिर से सपा के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सामने थे। वही जहां चुनाव का परिणाम कुछ इस प्रकार आया कि अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को 2 लाख 59 हजार वोट से हार का सामना करना पड़ा । अखिलेश यादव को 6 लाख 19 हजार 594 वोट मिले थे। वहीं निरहुआ को 3 लाख 60 हजार 255 वोट आए थे। दरअसल पिछली बार के चुनाव में यहां से अखिलेश यादव जीते थे। लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ा और करहल विधानसभा से जीत कर विधायक बने। इसके बाद अखिलेश यादव यूपी के विधानसभा में बने रहने के लिए उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद अब आजमगढ़ की सीट पर उपचुनाव होना है।
23 जून को होगा मतदान 26 को परिणाम
आजमगढ़ उपचुनाव की प्रक्रिया 6 जून से ही शुरू हो गई है। जहां नामांकन की प्रक्रिया 9 जून तक चलेगी। इसके बाद 23 जून को मतदान होगा। इसके बाद 26 जून को परिणाम आएगा।

About Post Author

You may have missed