पश्चिम चंपारण : नरकटियागंज के विभिन्न स्कूलों के निरीक्षण में कई शिक्षक मिले गायब, बीईओ ने मांगा स्पष्टीकरण, हो सकती कार्रवाई

file photo

पश्चिम चंपारण। जिले में दर्जनभर शिक्षकों पर कार्रवाई हो सकती है। बेतिया में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने नरकटियागंज स्थित कटघरवा मध्य विद्यालय के शिक्षकों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण देने को कहा है।

स्कूलों से अनुपस्थित रहने वाले इन शिक्षकों से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने जवाब मांगा है कि आखिरकार किस कारण से वे स्कूल में नहीं थे।प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया गया था।

मध्य विद्यालय कटघरवा में शिक्षक अमरेश कुमार, अरविंद कुमार शर्मा व् ममता कुमारी बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। सभी शिक्षकों से स्पष्टीकरण की मांग की गई। साथ ही उनके वेतन स्थगन के लिए जिला को पत्र लिखा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मध्य स्कूल भसुरारी में मुजम्मिल हुसैन, शेषनाथ प्रसाद और दीपक कुमार भी गायब मिले। पोखरिया मध्य स्कूल से नागमती कुमारी व रैफुल नेशा, प्राथमिक स्कूल खैरवा में प्रधान शिक्षक अली अहमद व शिक्षक जियाउल हक, प्राथमिक स्कूल छोटा दुर्गवलिया से किरण कुमारी बिना किसी सूचना के गायब मिली हैं।

बीईओ ने बताया प्राथमिक स्कूल नरकटिया तो बंद मिला। उन्होंने बताया कि बंद स्कूल के प्रधान शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र लिखा गया है। उन्होंने बताया कि स्कूलों से बिना वजह गायब रहने वाले शिक्षकों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

About Post Author

You may have missed