पटना के मनेर में जलती चिता पर दिव्यांग को धकेल कर जिंदा जलाने का किया प्रयास, नशे में धुत आरोपी को दबोचा

पटना। मनेर थाना क्षेत्र के शेरपुर के पास एक जलती चिता पर दिव्यांग को धकेल कर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। झुलसे दिव्यांग को लोगों ने बचा लिया।

दिव्यांग युवक की हालत नाजुक है। वहीं आरोपित को पकड़कर लोगों ने पुलिस को सौंप दिया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें कि दानापुर शाहपुर, दाउदपुर के बैजू राय के निधन के बाद परिजनों व ग्रामीण शवदाह के लिए मनेर खासपुर स्थित गंगा घाट पर पहुंचे हुए थे।

इसी दौरान शवदाह में शामिल दाउदपुर निवासी कामेश्वर राय ने दिव्यांग पूजन राय को जलती चिता पर ही धकेल दिया। पूजन राय जलती हुई चिता पर गिरकर जलने लगा।

घटना को देख शवदाह में शामिल अन्य लोगों ने नदी के पानी की बौछार कर उसे बचाया। हालांकि, इस दौरान पूजन राय आग से झुलसकर घायल हो गया।

इसके बाद आरोपित भागने का प्रयास किया, लेकिन लोगों ने आरोपित कामेश्वर राय को दबोचा व मनेर पुलिस को सूचना दी। मनेर थाने के एसआई रामजीत यादव ने आरोपित कामेश्वर राय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

इस सबंध में मनेर थाने के एसआई रामजीत यादव ने बताया कि इस मामले में भारतीय दंड 341,348 ,307,326 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। चर्चा इस बात की है कि घटना के समय कामेश्वर नशे में धुत था। इस दौरान वह भी आंशिक रूप से जल गया।

About Post Author

You may have missed