December 6, 2022

अतिक्रमण के खिलाफ आज से फिर अभियान छेड़ेगा जिला प्रशासन

अमृतवर्षाः अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुल्डोजर आज से फिर चलेगा। अतिक्रमण हटाओ अभियान का आज से दूसरा चरण शुरू हो रहा है। जानकारी के मुताबिक पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद राजधानी पटना में जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने में लगा हुआ है। आज से दूसरे चरण में अतिक्रमण हटाने का शुरुआत होगा। यह 4 अक्टूबर तक चलेगा। पहले दिन नगर निगम के चारों अंचलों के विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण हटाया जाएगा। डीएम कुमार रवि ने इसको लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की है। बैठक में शहर की सड़कों और फुटपाथों को अतिक्रमणमुक्त करने का निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए गठित सभी टीमों में एक-एक अमीन की प्रतिनियुक्ति की गई है। जरूरत पड़ने पर जमीन की नापी करने के बाद अतिक्रमण हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान के पहले चरण में 547 स्थायी व 2070 अस्थायी अतिक्रमण हटाए गए। 26 दिनों के अभियान में 128 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई, जबकि इस दौरान अतिक्रमणकारियों से 1 करोड़ 2 लाख 56 हजार 200 रुपए जुर्माना वसूला गया।
डीएम ने बोरिंग रोड इलाके में सड़क से बिजली के पोल को हटाने का निर्देश पेसू के जीएम को दिया है। साथ ही पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को सड़क चैड़ीकरण का काम शुरू करने को कहा है। अतिक्रमण हटाए गए क्षेत्रों में सड़क चैड़ीकरण और फुटपाथ निर्माण के काम में तेजी लाने के लिए नई राजधानी प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को कहा। अभियान के दौरान दोबारा अतिक्रमण के मामलों को गंभीरता से लेते हुए निगम के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया।

About Post Author

You may have missed