कोरोना संकट के बीच अनिल कुमार ने की होटल पाटलिपुत्रा निर्वाणा को सरकार को देने की घोषणा, उठाए कई सवाल

पटना। जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर अपने 120 बेड वाले होटल पाटलिपुत्रा निर्वाणा को सरकार को देने की घोषणा की है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि आज बिहार के बड़े बड़े अस्पतालों में भी 200 बेड नही हैं। पीएमसीएच में सिर्फ 105 बेड, एम्स में 190 बेड और एनएमसीएच में 160 के जगह पर 176 बेड लगाए गए हंै। एक साल हो गया, लेकिन स्वास्थ्य व्यवस्था में कोई सुधार नहीं है। इस वजह से आज हालात बिगड़े हैं, इसलिए हम अपने 120 बेड वाले होटल पाटलिपुत्रा निर्वाणा को सरकार को दे रहे हैं।
वहीं, अनिल कुमार ने कहा कि कंटेनमेंट की व्यवस्था करेंगे सुशासन बाबू ये सुनने में कितना अच्छा लगा, लेकिन आज तीसरा दिन है। कितने जगह ये कंटेनमेंट बनना शुरू हुए। अब तो दिल्ली में भी लॉकडाउन लग चुका है और वहां से सारे प्रवासी मजदूर फिर से आने लगे। कब तैयार करेंगे? बीते साल कोरोना काल का सबसे बड़ा घोटाला है कोरेनटाइन सेंटर। उस वक्त जितने भी कोरेनटाइन सेंटर बने थे, इस लहर में वो सारे कोरेनटाइन सेंटर कहां गायब हो गए। बाढ़ में बह गए या चूहे खा गए।
उन्होंने पूछा कि विगत एक साल में कितने नए अस्पताल बने? अस्पतालों में आक्सीजन युक्त बेड की संख्या में कितनी वृद्धि हुई? आक्सीजन के कितने नए प्लांट लगे? कितने नए डॉक्टरों की बहाली हुई? कितने नए स्वास्थ्यकर्मियों की बहाली हुई? दवाओं की कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए ? आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट 7-8 दिन में क्यों आ रही है? उसकी समय सीमा तय की जाय।

About Post Author

You may have missed