AISF छात्र संगठन की सम्मेलन सह बैठक, कहा- सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में छा गई मंदी

पालीगंज। पालीगंज में सभी डिग्री कॉलेजों व इंटर स्तरीय स्कूलों में सीट बढाने, स्कूल व कॉलेजों में शिक्षकों-शिक्षिकेतर कर्मियों की संख्या बढ़ाने के अलावा प्रयोगशाला, पुस्तकालय सहित बुनियादी सुविधाओं को सुनिश्चित कराने की मांग को लेकर छात्र सम्मेलन सह बैठक का आयोजन किया गया। एआईएसएफ की ओर से स्थानीय अंबेडकर छात्रवास में आयोजित सम्मेलन में काफी संख्या में छात्र शामिल हुए।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में मंदी छा गई है। आर्थिक रूप से देश कमजोर होते चला जा रहा है। नतीजा यह कि सरकार को अब अपने उपक्रमों को निजी हाथों में बेचना पड़ रहा है। आजादी के 70-72 वर्षों में ही देश की ऐसी स्थिति हो जाएगी, यह किसी ने सोचा तक नहीं था।
सम्मेलन को आगे बढाते हुए एआईएसएफ के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव विश्वजीत कुमार ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हालात ऐसे बन गए हैं कि शिक्षा और स्वास्थ्य भी आम आवाम की पहुंच से काफी दूर हो गया है। ऐसे हालात में अपने हक-हुकूक के लिए छात्रों को ही आगे आना होगा। वक्ताओं ने शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के सार्वजनिकीकरण के विरुद्ध छात्रों से आंदोलन को तेज करने की अपील की। मौके पर जिला सचिव जनमेजय कुमार, वैभव कुमार, धीरज कुमार, अशोक कुमार, मंटू कुमार, मनीष कुमार संध्या कुमारी, सुजाता कुमारी, करुण कुमार के अलावे अन्य लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed