बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान विधायकों की पिटाई मामले में दो कर्मियों पर गिरी गाज

पटना । बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान विधायकों की पिटाई करने के मामले में दो कर्मियों के ऊपर कार्रवाई की गई है। विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों की पिटाई के मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया था।

बता दें कि 23 मार्च को बिहार विधानसभा में सरकार विधेयक पेश कर रही थी। इस दौरान विपक्षी सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई तो विपक्षी सदस्यों ने स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को उनके कक्ष में ही बंधक बना लिया।

इसके बाद बाहर से पुलिस बल व प्रशासन के लोग बुलाए गए। उन्होंने विधायकों को जबरन बाहर निकाल दिया । कांग्रेस के विधायक संतोष मिश्रा को लात जूतों से पीटा।

इसके अलावा अन्य विधायकों की पिटाई करते हुए बाहर कर दिया। इस पर तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि अगर कार्रवाई नहीं होती तो वह सदन में नहीं आएंगे।

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया। विधानसभा अध्यक्ष ने सरकार को निर्देश दिया था कि वह विधायकों के साथ मारपीट करने वाले दोषी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई करें।

अब विधान मंडल का मानसून सत्र 26 जुलाई से शुरू होना है और उसके ठीक पहले दोषी कर्मियों पर कार्रवाई की गई है। हालांकि अब तक जिन अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है उनकी जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन दो कर्मियों पर गाज जरूर गिरी है।

About Post Author

You may have missed