बिहार में शराब भेजने वाले गिरोह पर शिकंजा, दिल्ली और हरियाणा से 3 बड़े सप्लायर किए गए गिरफ्तार

पटना। शराब मामले में बिहार पुलिस ने कार्रवाई का ट्रेंड बदल दिया है। दूसरे राज्यों में जाकर पुलिस टीम सख्ती से कार्रवाई कर रही है। बिहार पुलिस ने एक बार अवैध रूप से शराब भेजने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बिहार पुलिस ने मद्य निषेद्य विभाग के साथ मिलकर गोपालगंज और वैशाली जिले की पुलिस के साथ दूसरे राज्य में जाकर न सिर्फ छापेमारी की, बल्कि अवैध रूप से शराब की सप्लाई करने वाले गैंग में शामिल तीन लोगों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार भी किया है। यह कार्रवाई दिल्ली और हरियाणा में हुई। गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों को गुरुवार को बिहार लाया जाएगा। बता दें इन तीनों के नाम तब सामने आए थे, जब कुचायकोट और वैशाली की पुलिस ने अपने इलाके से शराब की बड़ी खेप पकड़ी थी। जिसे हरियाणा से भेजा गया था। ट्रक ड्राइवर और बाकी के पकड़े गए लोगों के जरिए इनके नामों का खुलासा हुआ था। इस साल बिहार पुलिस ने राज्य के बाहर हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, झारखंड और पश्चिम बंगाल में कार्रवाई कर जा चुकी है। अब तक कई लोग पकड़े जा चुके हैं। बिहार पुलिस की कार्रवाई से राज्य के बाहर के बड़े शराब सप्लायरों में खलबली मची हुई है।
दिल्ली से जितेंद्र कुमार को पकड़ा
दिल्ली से जितेंद्र कुमार को पकड़ा गया है। इसे पकड़ने के लिए टीम ने दिल्ली के मुद्रिका इलाके के हाउस नंबर 109 में बीते 27 जुलाई की देर रात को छापेमारी की थी। ये मूल रूप से हरियाणा के झझर जिले के बहादुरगढ़ थाना के तहत शंकर गार्डेन लाइन पार्क इलाके का रहने वाला है। बिहार के वैशाली थाना में इसके खिलाफ साल 2016 में ही एफआइआर दर्ज हुई थी। उक्त मामले में ये वांटेड था।
अंबाला से गगनदीप धराया
इसी तरह दूसरी टीम ने अंबाला के सीएनए चर्च इलाके में छापेमारी कर गगनदीप को पकड़ा। इसके खिलाफ गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना में एफआइआर दर्ज है। इसके खिलाफ कुचायकोट में साल 2018 में केस दर्ज किया गया था। यह मामला भी अवैध रूप से शराब की सप्लाई से जुड़ा हुआ है।
तीसरी कार्रवाई हरियाणा में हुई
तीसरी कार्रवाई हरियाणा के झझर में हुई। यहां के मछरौली के अहिरी इलाके में छापेमारी कर अनिल सिंह को पकड़ा गया। इस शराब तस्कर के खिलाफ भी गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना में एफआइआर दर्ज है। इसके खिलाफ पिछले साल 21 अगस्त केस दर्ज किया गया था।
गुरुवार को बिहार लाया जाएगा
मद्य निषेद्य के एसपी संजय सिंह के अनुसार, गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों को गुरुवार को बिहार लाया जाएगा। इनसे पूछताछ होगी। कई सवालों के जवाब अभी नहीं मिले हैं। एक डीएसपी की अगुवाई में गई टीम अभी भी हरियाणा के अंदर काम कर रही है।

About Post Author

You may have missed