ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल की आयोजित हुई 21वीं वार्षिक बैठक, अनीसुर्रहमान कासमी ने दिया सन्देश, बोले- आपसी एकता से होगी राज्य और देश की तरक्की

फुलवारीशरीफ, पटना (अजीत)। शनिवार को फुलवारीशरीफ़ में देश की जानी-मानी राष्ट्रीय संस्था ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल की 21वीं वार्षिक बैठक बड़ी धूमधाम से संपन्न हुई। इसमे देर शाम शिरकत करने आये बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि आपसी एकता सामाजिक सद्भाव सामाजिक समरसता और एक दूसरे के प्रति वैमनस्यता को दूर करके ही स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है। हर धर्म वर्ग और जाति के लोगों को शिक्षा को हथियार बनाकर अपना भविष्य सँवारा जा सकता है। ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल वर्षो से समाज और देश की तरक्की के लिए लोगो को जागरूक करता आ रहा है। हम सब मिलजुलकर ऐसा समाज बनाये जिससे राज्य और देश तरक्की के पथ पर आगे बढ़ता रहे। वही काउंसिल के संयोजक और देश के मशहूर सर्जन डॉ. अहमद अब्दुल हई ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि पूरा देश इस समय अव्यवस्था के दौर से गुजर रहा है। शायद एकता की आवश्यकता आज से अधिक कभी नहीं थी।

इसके साथ साथ ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मौलाना अनीस-उर-रहमान कासमी ने कहा कि आखिरकार हमें गंभीरता से सोचना होगा और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे तभी देश के हालात बदले जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि कि परिषद ने देश का मार्गदर्शन करने का अपना कर्तव्य निभाया है। उन्होंने कहा आज मुसलमानों के बारे में कई गलतफहमियां हैं उसे दूर करना होगा। उन्होंने कहा कि एक दूसरे के प्रति आपसे विश्वास को बढ़ावा देना होगा। इसके साथ साथ इस्लाम को अपने दिल के करीब रखना जरूरी है। इसके बिना कोई काम नहीं हो सकता। उसके बाद जब हम साथ मिलकर काम करेंगे और आगे बढ़ेंगे तो मुल्क और राज्य भी तरक्की करेगा। इसके साथ साथ बैठक को डॉक्टर शफी मशहदी, डॉ मुहम्मद मंजूर आलम, शाह अजमल, फारूक नदवी, मौलाना हकीम मोहम्मद अब्दुल्ला माघी समेत कई गणमान्य लोगों ने अपना विचार व्यक्त किए।

 

About Post Author

You may have missed