PATNA : ईंट भट्ठा संचालक के बंद घर से 10 लाख नकद व 10 लाख के गहने पर चोरों ने किया हाथ साफ, लाइसेंसी रिवाल्वर व सैकड़ों गोली भी किए गायब

फतुहा। पटना के नदी थाना क्षेत्र के मोजीपुर गांव में ईंट भट्ठा संचालक के बंद घर से चोरों ने दस लाख रुपए नकद व दस लाख के गहने पर हाथ साफ कर दिया है। चोर घर से लाइसेंसी रिवाल्वर व सैकड़ों गोली भी अपने साथ ले गए। घर पिछले पांच दिन से बंद था। चोरों ने घटना को अंजाम कब और किस दिन दिया है, यह स्पष्ट नहीं हो सका है।
सभी कमरे को खंगाला
यह मामला बुधवार को तब उजागर हुआ जब घर मालिक ईंट भट्ठा संचालक जय भगवान सिंह व उनका परिवार शादी समारोह से वापस लौटकर घर पहुंचे। घर के अंदर स्थित सभी कमरे का ताला टूटा हुआ था। कमरे में काफी सामान बिखरे पड़े थे। बक्से व आलमारी खुले पड़ थे। कमरे की स्थिति देख यह कयास लगाया जा रहा है कि चोरों ने घर के अंदर बड़े आराम से सभी कमरे को खंगाला है तथा बड़े आराम से चोरी की घटना को अंजाम दिया है।
भगिनी की शादी में गए थे पटना
घर मालिक की पत्नी रेखा देवी की माने तो उनका परिवार अपनी भगिनी की शादी समारोह में शामिल होने के लिए 21 जनवरी को पटना के कुम्हरार चले गये थे। बुधवार को सुबह सपरिवार घर पहुंचे तो घर का हालात देखे। उनकी माने तो आलमारी में जमीन बिक्री का दस लाख रुपए रखे हुए थे, जो गायब हैं। बक्से व आलमारी में करीब दस लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात रखा हुआ था, वह सभी गायब है। इतना ही नहीं, चोरों ने घर में रखे गृह स्वामी के नाम से रजिस्टर्ड लाइसेंसी रिवाल्वर व करीब एक सौ पीस गोली भी अपने साथ ले गए। चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम घर के पीछे बने चारदीवारी फांदकर तथा घर के पहले  फ्लोर पर पहुंचकर दिया है। घटना की जानकारी होते ही नदी थाना एसएचओ धर्मेंद्र प्रसाद व एसआई विधानंद सिंह दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा पूरे मामले का जायजा लिया। एसएचओ के अनुसार जांच के लिए एफसीएल की टीम बुलाई गयी है। घर मालकिन रेखा देवी ने नदी थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज करायी है।

About Post Author

You may have missed