सड़क पर खांसते हुई गिरीं पटना हाईकोर्ट की अधिकारी, मची अफरा तफरी

पटना। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए इन दिनों पूरे देश में लॉक डाउन है। लेकिन पटना हाईकोर्ट में जजों की बेंच गठित की जा रही है। इस कारण कर्मियों को कोर्ट आना पड़ रहा है। शुक्रवार को पटना हाईकोर्ट में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब सेक्शन आफिसर रूमा राय हाई कोर्ट परिसर में घुसते ही गिर पड़ीं। इसके बाद वहां कोरोना वायरस को लेकर चर्चा होने लगी। हालांकि, प्रारंभिक जांच में पता चला कि वे खांसी से परेशान थीं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना हाईकोर्ट में शुक्रवार की सुबह ड्यूटी सेक्शन आॅफिसर रूमा राय पहुंची। जैसे ही वे कोर्ट परिसर में दाखिल हुई, खांसते हुए सड़क पर गिर पड़ीं। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद कर्मचारियों में कानाफूसी होने लगी। कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण के कारण लोग घबरा गए। प्रारंभिक जांच में पता चला कि उन्हें साधारण सर्दी-खांसी है। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल एके पांडेय बताया कि रूमा राय का उचित इलाज चल रहा है।
गौरतलब है कि देश में लॉक डाउन की घोषणा के बाद 22 मार्च से सरकारी व गैर सरकारी संस्थान बंद कर दिए गए हैं। यहां तक की सुप्रीम कोर्ट से लेकर निचली अदालतों तक में कार्यवाही रोक दी गई है, लेकिन पटना हाईकोर्ट में शुक्रवार तक सात जजों के बेंच बनाए गए हैं। जिन न्यायाधीशों की पीठ गठित की गई, उन्हें व संबंधित कोर्ट कर्मियों को कोर्ट आना पड़ा। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल, कंप्यूटर रजिस्ट्रार और कई संयुक्त रजिस्ट्रार को भी कोर्ट आना पड़ रहा है। हाईकोर्ट में कार्यरत करीब 150 सुरक्षाकर्मी भी आ रहे हैं। हालांकि, वकील नहीं आ रहे हैं।

About Post Author

You may have missed