PATNA : सरस्वती पूजा पर राजनीतिक गलियारे में भी रही खूब चहल-पहल, विधानसभा में पहली बार हुआ पूजा, सीएम ने की आराधना तो कॉलेजों में गए मंत्री

पटना। शहर में विद्यार्थियों के बीच सरस्वती पूजा का उत्साह तो दिखा ही, राजनीतिक गलियारे में भी खूब चहल-पहल रही। पहली बार विधानसभा की लाइब्रेरी में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार सिन्हा के आवास पर आयोजित सरस्वती पूजा में शामिल हुए। उनके साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद थे। इस दौरान सीएम नीतीश ने विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की। मौके पर नीतीश कुमार ने सबको पूजा की बधाई दी और कहा कि सबका ज्ञान बढ़े। यह त्योहार ही ज्ञान का है।
सब कुछ ज्ञान पर ही चलता है
वहीं बिहार विधानसभा में पहली बार सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया। स्पीकर विजय कुमार सिन्हा खुद पूजा में शामिल हुए और मां सरस्वती की आराधना की। इस दौरान विधानसभा के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। विधानसभा की लाइब्रेरी में पहली बार सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया। इस मौके पर विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सब कुछ ज्ञान पर ही चलता है। इससे पहले यहां आयोजन नहीं होता था, लेकिन ज्ञान का काम यहां ज्यादा होता रहा है। ऐसे में इस आयोजन को करना बहुत जरूरी था, ताकि लोगों में ज्ञानवर्धन हो, लोग भाईचारे के साथ काम करें।
कॉलेजों में गए मंत्री


इधर, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी आर्ट कॉलेज, बीएन कॉलेज मुख्य छात्रावास, मिंटो छात्रावास, जैक्सन छात्रावास और न्यू छात्रावास में सरस्वती पूजा के आयोजन में शामिल हुए। पटना कॉलेज के छात्र रहे अशोक चौधरी हर साल इन आयोजनों में शामिल होते हैं। अशोक चौधरी ने इस दौरान सभी छात्रों से मिलकर उन्हे बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दीं। कहा कि आज के बाद से लोगों को ठंड से निजात मिल जाएगी। नए सेशन की शुरूआत होगी। कल से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो रही है, सभी परीक्षार्थियों को बेहतर करने की शुभकामनाएं। यह त्योहार लोगों की भाषा और ज्ञान के लिए होता है, ताकि लोगों का ज्ञान बढ़े और भाषा संयमित हो।

About Post Author

You may have missed