लालू यादव से मिलने बिहार से नेताओं और कार्यकर्ताओं की पहुंची फौज, फिर जानें क्या हुआ

CENTRAL DESK : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता व रांची के रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने शनिवार को बिहार से नेताओं और कार्यकर्ताओं की फौज पहुंची। बता दें कि शनिवार को लालू से मुलाकातियों का दिन होता है। इस दिन बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल प्रबंधन की अनुमति से अधिकतम तीन लोगों को लालू से मुलाकात की इजाजत दी जाती है।
अपने नेता की तबीयत का हाल जानने और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर अपनी दावेदारी जताने के इरादे से पहुंचे बिहार के नेता लालू के बुलावे के इंतजार में लाइन में लगे रहे। लालू से मिलने सुपौल के पिपरा से विधायक यदुवंशी यादव और लोकसभा प्रत्याशी रहे दिनेश कुमार यादव भी पहुंचे। दोनों नेताओं ने पेइंग वार्ड में उनसे मुलाकात के लिए लंबा इंतजार किया, लेकिन लालू की ओर से मुलाकाती सूची में इनका नाम शामिल नहीं किया जा सका। जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद देर से उठने के कारण अपने दैनिक क्रियाकलाप में लगे रहे। वहीं बिहार से राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने लालू यादव से मुलाकात की। लालू यादव से मुलाकात कर बाहर निकल अशफाक करीम मीडिया से मुखातिब होते हुए लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई और कहा कि उनकी तबीयत अभी ठीक नहीं है, वे परेशान हैं। साथ ही उन्होंने लालू यादव को केंद्र सरकार के खिलाफ देश में चल रहे सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध के हालात की जानकारी दी और कहा विरोध को लेकर लोगों का रुझान गठबंधन के तरफ बढ़ रहा है। वहीं राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए जल्द लालू यादव की रिहाई की उम्मीद जताई।
बिहार के राघोपुर के पूर्व विधायक उदय नारायण राय ने भी लालू यादव से मुलाकात कर अपने नेता का कुशलक्षेम पूछा। राय ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद पुरजोर तैयारी में जुटा है। पहले राघोपुर लालू के लिए छोड़ा, तो वे मुख्यमंत्री बने। इस बार तेजस्वी के लिए छोड़ा है तो वे भी अगली बार मुख्यमंत्री बनेंगे। लालू की तबीयत का जिक्र करते हुए उदय नारायण राय ने कहा कि उन्हें बेहतर इलाज की जरूरत है। इधर दिल्?ली से मिलने पहुंचे लालू के करीब डॉक्टर आई सर्जन मनीष कुमार ने कहा कि लालू के स्वास्थ्य को लेकर सरकार को गंभीरता से सोचना चाहिए। वे यहां शिष्टाचार मुलाकात के लिए पहुंचे थे। डॉ मनीष कुमार लालू प्रसाद से मुलाकात कर आशीर्वाद लेने आए थे।

About Post Author

You may have missed