PATNA : मोकामा गृहभेदन मामले में एफएसएल टीम को मिले महत्वपूर्ण सुराग, अब पुलिस को चोरों तक पहुंचना चुनौती

  • पटना हाईकोर्ट के एडवोकेट के घर रविवार को डेढ़ माह में हुई थी दूसरी बड़ी चोरी

बाढ़। पटना के बाढ़ अनुमंडल के मोकामा थाना अंतर्गत हाथीदह में हुई लाखों के गहने व नकद चोरी के मामले में पुलिस ने सतर्कता बरतते हुये स्वान दस्ता के साथ एफएसएल की टीम को बुलाया, जिसमें एफएसएल की टीम को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। बता दें बीते रविवार को मोकामा थाना क्षेत्र में चोरों ने पटना पुलिस को चुनौती देते हुए डेढ़ माह के अंदर दूसरी बड़ी चोरी को अंजाम देकर पुलिस के सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया। चोरों ने पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता कुमार मंगलम के परिवार को दूसरी बार निशाना बनाया। 28 जनवरी को भी चोरों ने 30 से 35 लाख के जेवरात और नकदी पर हाथ साफ कर दिया था, तब स्वान दस्ता भी लाया गया था, उक्त मामले में भी अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं। वहीं रविवार को लुटेरों चोरों ने अधिवक्ता कुमार मंगलम के चाचा सतीश नारायण सिंह के घर में तोड़फोड़ मचाते हुए बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देकर प्रशासन को खुली चुनौती दी थी। पुलिस के अनुसार, दोनों घटनाओं में समानता देखने को मिली है।


जांच दल में आये अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं, अब पुलिस का काम है कि संदिग्ध व्यक्ति को पकड़े, जिससे इन साक्ष्यों का मिलान किया जा सके। जिस व्यक्ति से साक्ष्य का मिलान हो जायेगा, वही दोषी माना जायेगा। एफएसएल जांच के बाद अब पुलिस के सामने यह चुनौती है कि उक्त व्यक्ति को ढूंढकर भेजने की।
गृह स्वामी सतीश नारायण सिंह ने बताया कि महंगे कपड़े, सारी और ज्वेलरी समेत 5 लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी हुआ है। बहरहाल, अगर पुलिस इस मामले के आरोपियों को पकड़ने में कामयाब होती है तो पिछले मामले का भी आसानी से खुलासा होने की संभावना है।

About Post Author

You may have missed