बढ़ई समाज ठान लें तो समाज की तस्वीर भी बदल सकते हैं : आरसीपी

  • आरसीपी सिंह ने बढ़ई समाज के 150 लोगों को दिलाई जदयू की सदस्यता

पटना। जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के समक्ष गुरूवार को पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता विनय मिस्त्री के नेतृत्व में बढ़ई समाज के लगभग 150 लोगों ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर जदयू परिवार में शामिल हुए सभी लोगों का स्वागत करते हुए श्री सिंह ने कहा कि बढ़ई समाज के लोग सृजन और निर्माण के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि जैसे इस समाज के लोगों के हुनर से लकड़ी का चरित्र और संस्कार बदल जाता है, वैसे ही आप ठान लें तो समाज की तस्वीर भी बदल सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि अपने हुनर को नई तकनीक से भी जोड़ें। आज नीतीश कुमार के प्रयासों से राज्य के हर कोने में इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, आईटीई संस्थान खुल चुके हैं। अगर आपके बच्चे इन जगहों से तकनीकी ज्ञान प्राप्त करेंगे तो आप अपनी प्रतिभा का और बेहतर उपयोग कर सकेंगे और आपके समाज को भी इसका अधिक लाभ मिलेगा। श्री सिंह ने कहा कि बढ़ई समाज के लोग उद्यमिता विकास की योजनाओं का भी लाभ लें। बिहार सरकार उद्योग लगाने के लिए 5 लाख सब्सिडी और 5 लाख इंटरेस्ट फ्री लोन दे रही है। अब उद्यम शुरू करने में पूंजी की कमी आड़े नहीं आएगी। आरसीपी सिंह ने बढ़ई समाज के लोगों से कहा कि आपकी उपस्थिति हर गांव में है और मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी लोगों के जुड़ने से जदयू की उपस्थिति हर गांव और बूथ पर अधिक मजबूत होगी।
इस मौके पर विनय मिस्त्री ने कहा कि बढ़ई समाज के लोगों की अगर सही मायने में किसी ने चिंता की है तो वे नीतीश कुमार हैं। बढ़ई समाज के लोगों को अतिपिछड़ा वर्ग में शामिल कर उन्होंने ऐतिहासिक कार्य किया है।
इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह, महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार कुमार सिंह, महिला जदयू की अध्यक्ष श्वेता विश्वास, जदयू मीडिया सेल के अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री सुनील कुमार, क्षेत्रीय प्रभारी परमहंस कुमार, अशोक कुमार बादल, आसिफ कमाल, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रवीण चन्द्रवंशी आदि मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed