फतुहा : निजी नर्सिंग होम से नवजात शिशु के गायब होने की सूचना पर परिजनों का बवाल, स्टाफ फरार

फतुहा। बुधवार शाम स्थानीय देवीचक मुहल्ले में चल रहे एक निजी नर्सिंग होम में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक नवजात शिशु के गायब होने की सूचना पर बच्चे के परिजनों व नर्सिंग होम के कर्मियों के बीच मारपीट होने लगी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा नर्सिंग होम के प्रोपराइटर, दाई व एक युवक को हिरासत में लेकर थाने पहुंची। कुछ नर्सिंग होम के स्टाफ फरार हो गए।
बताया जाता है कि खगौल के रंजन पासवान की पत्नी प्रियंका कुमारी, जो कि अपने मायके रायपुरा में रह रही थी। प्रसव पीड़ा के बाद बीते मंगलवार को देवीचक स्थित डिजायर हेल्थ केयर में पहुंची। वहां के प्रोपराइटर खुशबू रंजन के द्वारा बताया गया कि रक्त स्राव हो रहा है तथा आॅपरेशन कराना होगा। आपरेशन का फीस जमा करने के बाद प्रियंका कुमारी का आपरेशन किया गया तथा परिजनों को नर्सिंग होम कर्मियों द्वारा एक बच्चे की जन्म होने की बात कही गई। कुछ देर बाद अस्पताल कर्मियों के द्वारा बिना परिजनों के दिखाए तथा बिना सूचना के नवजात को गायब कर दिया गया। यह घटना बीते मंगलवार की रात को ही संपन्न हो गई। सुबह जब खगौल के रंजन पासवान ने फोन पर संपर्क किया गया तो बताया गया कि बच्चा बीमार है तथा शीशे में रखा गया है। जब नवजात के पिता रंजन पासवान नर्सिंग होम पहुंचकर बच्चे को दिखाने की बात कही तो नर्सिंग होम कर्मी भड़क गए और उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। इस संदर्भ में नवजात के पिता रंजन पासवान ने थाने में नर्सिंग होम के खिलाफ बच्चे को बेच देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी है। वहीं पुलिस ने जब हिरासत में लिए गए दाई व एक युवक से पूछताछ की तो दोनों ने बताया कि जन्म के बाद बच्चे की मौत हो गई थी और उसे गंगा में प्रवाहित कर दिया गया। जबकि बच्चे की मौत के बाद अस्पताल को उसके शव को लौटा दिया जाना था। नर्सिंग होम के स्टाफ के द्वारा बताया गया कि बच्चे की मौत की जानकारी बच्चे की नानी को दे दी गई थी तथा उसके सहमति से ही बच्चे की शव को ठिकाने लगाया गया था।
वहीं बच्चे के पिता ने बच्चे को बेच दिए जाने का आरोप नर्सिंग होम के प्रोपराइटर पर लगाया है। नर्सिंग होम के प्रोपराइटर कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है। जब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो अस्पताल कर्मियों द्वारा बच्चे को अस्पताल से बाहर ले जाते देखा गया है। जब इस संदर्भ मे थानाध्यक्ष मनीष कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बच्चा गायब हुआ है। लेकिन बच्चा जीवित है या मृत था, इसकी गंभीरता से जांच की जा रही है।

About Post Author

You may have missed