PATNA : दुल्हिन बाजार में सेंट्रिंग खुलते ही भरभरा कर गिर गई जलमीनार की छत, मुकदमा दर्ज

पटना। राजधानी पटना से सटे दुल्हिन बाजार प्रखंड में धांधली का मामला सामने आया है, वह भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में। इस प्रखंड की काब पंचायत के वार्ड नंबर 5 में जलमीनार से पानी क्या निकलता, निर्माण कार्य में लगी समिति ने इस पर पहले ही पानी फेर दिया। घटिया निर्माण कार्य के कारण सेंट्रिंग खुलते ही जलमीनार की छत भरभरा कर गिर गई। इससे हड़कंप मच गया। जानकारी होते ही बड़ी कार्रवाई की गई। डीएम ने इस मामले में समिति के खिलाफ तुरंत मुकदमा दर्ज करा दिया है।
डीएम पटना चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि कंक्रीट की सेंट्रिंग 5 से 6 दिनों में ही खोलकर टंकी का संचालन कर दिया गया और टंकी भरी जा रही थी। इस दौरान छत की सेंट्रिंग अभी पूरी नहीं हो पाई थी, बल्कि कम से कम 3 सप्ताह सेंट्रिंग के लिए छोड़ना चाहिए था। मामले की जानकारी होते ही जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति पर प्राथमिकी दर्ज कर 15 दिनों में पुन: जलमीनार की छत का निर्माण कराने का आदेश दिया है। संबंधित वार्ड में तत्काल जलापूर्ति बिना टंकी को सीधा की जा रही है।
जिलाधिकारी ने कहा है कि ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना के तहत हर घर नल पहुंचाने का कार्य गुणवत्ता के साथ करना है। इस कार्य में लापरवाही एवं अनियमितता बरतने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed