डोनाल्ड ट्रंप-मेलानिया ने हाथ थामे ताज महल का किया दीदार, बोले- थैंक यू इंडिया

CENTRAL DESK : भारत के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में लोगों को संबोधित करने के बाद अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार करने सोमवार शाम आगरा पहुंचे। ट्रंप के साथ पत्नी मेलानिया, बेटी और दामाद भी थे। इस दौरान आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। वहीं ट्रंप और उनके परिवार का सैंकड़ों कलाकारों ने मयूर नृत्य पेश कर स्वागत किया। यह पहली बार है जब किसी अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार किया है। इस दौरान ताजमहल का सौंदर्य देखकर डोनाल्ड ट्रम्प व उनकी पत्नी मंत्रमुग्ध हो गए। उन्होंने विजिटर बुक में इसके लिए बोला- थैंक यू इंडिया। करीब एक घंटा ताज की खूबसूरती को निहारने के बाद वह आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे। वहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प को ‘ताजमहल’ का एक बड़ा चित्र भेंट किया। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।


इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों और अधिकारियों के साथ भी तस्वीर खिंचवाई। इस वक्त डोनाल्ड ट्रंप मेहमाननवाजी से अभिभूत थे। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने किसी को निराश नहीं किया और पूरे शांत मन से सभी के साथ तस्वीरें खिंचवाई।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया का हाथ थामे दुनिया के सातवें अजूबे ताज महल के मुख्य गुम्बद के पास पहुंचे। यहां स्थित शाहजहां और मुमताज की कब्रों को भी देखा। इस दौरान गाइड नितिन सिंह उन्हें ताज महल के इतिहास से रूबरू कराया। वहीं ट्रंप की बेटी इवांका अपने मोबाइल फोन से ताज महल के सामने लगातार तस्वीरें खिंचवाती रहीं। डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ पूरी दुनिया में प्रसिद्ध डायना बेंच पहुंचे और यादगार तस्वीर खिंचवाई।

About Post Author

You may have missed