कोरोना से जंग : ऊबर बिहार स्वास्थ्य सोसाइटी को उपलब्ध कराएगा ऊबरमेडिक कार

पटना। बिहार राज्य स्वास्थ्य सोसाइटी भी उन अग्रणी भारतीय अस्पताल जैसे श्री गंगा राम अस्पताल, डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल और सफदरजंग अस्पताल की सूची में शामिल हो गई है, जो ऊबर द्वारा हाल ही में लांच की गई ऊबरमेडिक सेवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं। गौरतलब है कि भारत इस समय कोविड.19 के चलते राष्ट्रव्यापी लाकडाउन के दौर से गुजर रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के साथ हुए समझौते के आधार पर ऊबर सार्वजनिक क्षेत्र के इन अस्पतालों को नि:शुल्क मेडिक कारों की सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। अगले कुछ दिनों में ऊबर मेडिक कार गाजियाबाद, कानपुर और प्रयागराज के कई सार्वजनिक अस्पतालों को भी अपनी नि:शुल्क सेवाएं उपलब्ध कराएगा। इसके अलावाए ऊबर अपने ड्राइवर की आजीविका में सहयोग प्रदान करने के लिए निजी अस्पताल को भी लागत के आधार पर ऊबर मेडिक कार मुहैया कराएगा।
ऊबर मेडिक सेवाएं अब भारत के दस शहरों पटना, नई दिल्ली, नोएडा, मुंबई, कोलकाता, पुणे, चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर और लखनऊ में सार्वजनिक एवं निजी अस्पतालों के लिए उपलब्ध है। वहीं 18 अग्रणी अस्पताल पहले से इन सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं।
पवन वैश, हैड आफ सेंट्रल आपरेशन्स, ऊबर इंडिया और साउथ एशिया ने कहा कि अपने विश्वस्तरीय अनुभव, तकनीक और ड्राइवरों के नेटवर्क का इस्तेमाल कर ऊबरमेडिक भारत के इन चिकित्साकर्मियों को भरोसेमंद एवं सुविधाजनक परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराएगा, जो हमारे समुदायों को सुरक्षित बनाए रखने में मदद कर रहे हैं।
ऊबरमेडिक ड्राइवर पवन कुमार ने कहा, हम डाक्टरों और नर्सों को घर से अस्पताल आने-जाने में मदद करते हैं। मुझे ऐसा करने में गर्व का अनुभव होता है क्योंकि इसके माध्यम से हम देश को सुरक्षित रखने में मदद कर रहे हैं। मुझे गर्व है कि मैं एक ऊबरमेडिक ड्राइवर हूं। मैं अपने आप को देश का सैनिक महसूस करता हूं। हमारे डाक्टर और नर्सें देश की इस लड़ाई को लड़ रहे हैं और हम उन्हें पूरा सहयोग प्रदान करना चाहते हैं।

About Post Author

You may have missed