BIHAR : किसान आंदोलन के पक्ष में 30 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने की अपील

पटना। महात्मा गांधी के शहादत दिवस के मौके पर किसान आंदोलन के पक्ष में आगामी 30 जनवरी को सीपीआई (एम) सहित तमाम महागठबंधन दलों की ओर से आयोजित मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए छात्र, युवा, ट्रेड यूनियन, कर्मचारी, लेखक, सांस्कृतिक मोर्चा समेत तमाम जनसंगठनों की बैठक आयोजित की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए सीपीआई (एम) राज्य सचिव अवधेश कुमार ने कहा कि भाजपा पूरे देश को कॉरपोरेट के हाथों में बेच देना चाहती है। इसी कड़ी में सरकार ने किसान विरोधी तीन कृषि कानून को लाया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के शुरूआती दौर में कहा था, हमें इस आपदा को अवसर के रूप में इस्तेमाल करना है, ठीक उसी प्रकार उन्होंने कोरोना लॉकडाउन की आड़ में श्रम कानून में बदलाव किए और तमाम सार्वजनिक संपत्तियों को बेचने का काम शुरू किया। इससे यह साफ है कि यह सरकार पूरी तरह किसान-मजदूर और अंतत: जन विरोधी सरकार है। उन्होंने आम जनता से 30 जनवरी को होने वाली मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने का अपील की।
बैठक में सीटू के राज्य महासचिव गणेश शंकर सिंह, अध्यक्ष दीपक भट्टाचार्य, डीवाईएफआई के राज्य अध्यक्ष मनोज कुमार चंद्रवंशी, विनिताभ, घमंडी राम, अशोक कुमार मिश्र, कुमार निशांत, देवेंद्र चौरसिया, बी. प्रसाद, जेपी दीक्षित, शशिकांत राय, मिथिलेश कुमार, संजय चटर्जी, मनोज चौधरी, अर्णव सहित अन्य तमाम जनसंगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed