Sun. Jul 21st, 2019

लालू परिवार की मुसीबतें बढीं, ईडी ने दायर की मीसा-शैलेश के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट

नई-दिल्ली।राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी और सांसद मीसा भारती व उनके पति शैलेश कुमार की मुसीबत घटने के बजाय बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय  ने बुधवार को दोनों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल कर दी। कोर्ट में चार्जशीट को लेकर अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगी।
इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग केस में बुधवार को मीसा भारती और शैलेश कुमार की पेशी हुई। ईडी ने 8000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मीसा भारती और शैलेश यादव को आरोपी बनाया है। ईडी का आरोप है कि मीसा ने हवाला के जरिए दिल्ली के बिजवासन में एक फार्म हाउस खरीदा।उल्लेखनीय है कि मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के आरोपों से घिरीं मीसा भारती के दिल्ली के बिजवासन इलाके में स्थित 12 बीघा में फैले फार्म हाउस को ईडी ने  पहले ही अंतिम तौर पर जब्‍त कर लिया है।
इसके पूर्व राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार समेत अन्य के खिलाफ दिल्ली के पटियाला कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी लाउंड्रिंग के मामले में दायर आरोप पत्र पर अदालत ने लालू प्रसाद की बेटी और दामाद को समन जारी किया था।8000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस मामले में सीबीआई की अदालत ने मीसा भारती और शैलेश को पांच मार्च, 2018 को भी हाजिर होने का आदेश दिया था।

ज्ञात हो कि प्रवर्तन निदेशालय ने वर्ष दिसंबर 2017 में मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार समेत अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। उसके बाद छह जनवरी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूरक आरोप पत्र दायर किया था। मालूम हो कि मीसा भारती और शैलेश के खिलाफ बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग पूर्व में ही संपत्ति जब्त करने का आदेश दे चुका है।